hindi

दूसरे मैच से जसप्रीत बुमराह को बाहर बैठाना चाहते हैं गौतम गंभीर, जाने क्या है वजह

0 4

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच की पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों ने 190 ओवर गेंदबाजी की. पहली पारी में इंग्लैंड ने 578 रन बना लिए. भारतीय गेंदबाजों को विकेट निकालने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी. जसप्रीत बुमराह और अश्विन भी मुश्किल से झूलते हुए नजर आए. हालांकि दोनों गेंदबाजों को तीन-तीन विकेट मिले.

जसप्रीत बुमराह ने 36 ओवर गेंदबाजी की और 84 रन दिए. लेकिन पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का कहना है कि 24 फरवरी से शुरू होने वाले पिंक बॉल टेस्ट मैच के लिए बुमराह को बचाकर रखना चाहिए और दूसरे टेस्ट मैच से उन्हें आराम दिया जाना चाहिए.

क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए गौतम गंभीर ने कहा- मुझे यह भी पक्का नहीं लगता है कि बुमराह को दूसरे टेस्ट मैच के लिए चुना जाए या नहीं. मुझे लगता है कि भारत को उसे गुलाबी गेंद टेस्ट मैच के लिए संरक्षित करना चाहिए. देखिए, जसप्रीत बुमराह सीरीज में एक एक्स-फैक्टर है, चाहे जिस भी पिच पर खेलना हो. आपको उनको ध्यान में रखना चाहिए.

गौतम गंभीर ने यह भी कहा कि बुमराह से आप लंबे समय तक गेंदबाजी नहीं करा सकते. उन्हें छोटे-छोटे स्पेल देने चाहिए. अगर उन्हें 3 ओवर के स्पेल में विकेट नहीं मिलता तो फिर उन्हें बदल देना चाहिए. लेकिन उनसे लंबे स्पेल नहीं कराने चाहिए क्योंकि वह सीरीज में महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और अगर उनके साथ कुछ होता है तो फिर भारतीय टीम मुश्किल में पड़ जाएगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.