hindi

वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर की रोड एक्सीडेंट में हुई मौत, शोक में डूबा क्रिकेट जगत

0 6

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज एज्रा मोसले की रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई है. 63 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. शनिवार को बारबाडोस के एबीसी हाईवे पर मोसले को साइकिल चलाते वक्त एक कार ने टक्कर मार दी. एज्रा मोसले ने अपना करियर 1990 के दशक में शुरू किया था. उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए दो टेस्ट और 9 वनडे मैच खेले.

वेस्टइंडीज क्रिकेट के निदेशक जिमी एडम्स ने मोसले के निधन पर दुख व्यक्त किया. मोसले का फर्स्ट क्लास और लिस्ट ए मैचों में प्रदर्शन भी शानदार था. उन्होंने 79 फर्स्ट क्लास मैचों में 279 विकेट और 79 लिस्ट ए मैचों में 102 विकेट हासिल किए थे. उन्होंने करियर खत्म होने के बाद कोचिंग भी दी. वह बारबाडोस में जूनियर स्तर पर कोचिंग करने के बाद वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट के साथ भी जुड़े रहे.

मोसले ने 1990 में मुस्लिम विवियन रिचर्ड्स की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 6 विकेट चटकाए थे. हालांकि पीठ की समस्या के चलते वह क्रिकेट से कुछ साल के लिए दूर हो गए. उन्होंने 32 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया. वह पहले ही टेस्ट में चर्चा में आ गए थे, उन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी से इंग्लैंड के महान बल्लेबाज ग्राहम गूच के हाथ की हड्डी तोड़ डाली थी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.