hindi

टेस्ट क्रिकेट में होम ग्राउंड पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज, देखें लिस्ट

0 19

भारतीय टीम फिलहाल चेन्नई के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेल रही है. इस मुकाबले में ईशांत शर्मा ने अब तक दो विकेट हासिल कर लिए हैं. इसी के साथ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में घरेलू मैदान पर अपने 100 विकेट भी पूरे कर लिए हैं और एक खास लिस्ट में अपनी जगह बना ली है. आज हम आपको घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों के बारे में बता रहे हैं.

ये हैं टेस्ट क्रिकेट में होम ग्राउंड पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

इस सूची में पहला स्थान अनिल कुंबले का आता है, जिन्होंने अपने करियर में भारत में 63 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 350 विकेट हासिल किए. इस सूची में दूसरे नंबर पर 265 विकेटों के साथ हरभजन सिंह का नाम आता है. जबकि 256 विकेटों के साथ आर अश्विन इस सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं. 219 विकेटों के साथ इस सूची में चौथे नंबर पर कपिल देव का नाम आता है और पांचवें नंबर पर रविंद्र जडेजा है जिन्होंने घरेलू मैदान पर टेस्ट में 157 विकेट लिए हैं.

इस सूची में छठवें नंबर पर भागवत चंद्रशेखर, सातवें नंबर पर बिशन सिंह बेदी, आठवें नंबर पर जवागल श्रीनाथ, नौवें नंबर पर जहीर खान, दसवें नंबर पर वीनू माकंड, 11वें नंबर पर प्रज्ञान ओझा और बारहवें नंबर पर ईशांत शर्मा पहुंच गए हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.