hindi

IND vs ENG: भारतीय गेंदबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन से दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

0 13

भारतीय टीम चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेल रही है. अब तक इस मैच में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है. 180 ओवर गेंदबाजी करने के बावजूद भारतीय टीम इंग्लैंड को ढेर नहीं कर पाई. इसी के साथ टीम इंडिया के गेंदबाजों के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 19 नो बॉल डाली, जो पिछले 10 सालों में एक पारी में भारतीय गेंदबाजों द्वारा डाली गई सर्वाधिक नो बॉल हैं. इसके अलावा यह क्रिकेट इतिहास में किसी भी टीम के गेंदबाजों द्वारा डाला गया दूसरा सर्वाधिक नो बॉल है. बता दें कि इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने तो दोहरा शतक लगाया. इंग्लैंड की टीम दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 8 विकेट के नुकसान पर 555 रन बना चुकी है. भारत की तरफ से दूसरे दिन गेंदबाजों ने काफी रन लुटाए. नदीम ने 44 ओवर में 167 रन खर्च कर दिए तो वहीं सुंदर ने 26 ओवर में गेंदबाजी की, उन्हें कोई भी विकेट नहीं मिला. रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा दो-दो विकेट निकालने में कामयाब रहे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.