hindi

ODI में रन चेज करते हुए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज, देखें सूची

0 225

वनडे क्रिकेट के इतिहास में कई ऐसे दिग्गज बल्लेबाज हुए हैं, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम को मैच जिताए. भारतीय टीम वनडे की सफलतम टीमों में शुमार है. भारतीय टीम के नाम वनडे में कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं. आज हम आपको वनडे में रन चेज करते हुए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं.

शेन वॉटसन

शेन वॉटसन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. शेन वॉटसन के नाम वनडे में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है. शेन वॉटसन ने एक वनडे मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद 185 रन की पारी खेली थी. उनका यह रिकॉर्ड अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया है.

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी इस सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं. धोनी ने 2005 में श्रीलंका के विरुद्ध खेले गए वनडे मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए 183 रन की नाबाद पारी खेली थी.

विराट कोहली

विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान हैं और उनकी गिनती विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है. विराट कोहली ने 2012 में पाकिस्तान के विरुद्ध ढाका में खेले गए वनडे मैच में 183 रन की पारी खेली थी. इस मैच में विराट कोहली ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.