hindi

इस भारतीय खिलाड़ी के शतक के बाद टीम इंडिया नहीं हारी कोई भी टेस्ट मैच, आंकड़े दे रहे हैं गवाही

0 33

भारतीय टीम ने बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेटों से हरा दिया. साथ ही सीरीज में एक-एक से बराबरी भी कर ली. इस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे ने की, जिन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी भी की. इस मैच की पहली पारी में अजिंक्य रहाणे ने शानदार शतक लगाया. बता दें कि अजिंक्य रहाणे को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

रहाणे ने जब-जब टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया है भारत कोई भी मैच नहीं हारा है. यह बहुत ही कमाल का सहयोग है. बता दें कि अजिंक्य रहाणे ने मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अपने टेस्ट करियर का 12वां शतक लगाया, जिसमें भारतीय टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की. रहाणे ने अब तक जिन 12 मैचों में शतक लगाया है उसमें से भारतीय टीम ने 9 मुकाबले जीते हैं, जबकि तीन टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं.

यह बहुत ही अजब संयोग है कि जब रहाणे ने टेस्ट में शतक लगाया है, टीम इंडिया को हार का मुंह नहीं देखना पड़ा. बता दे कि अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहली पारी में 223 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 112 रन की पारी खेली थी. अजिंक्य रहाणे के अलावा पहली पारी में रविंद्र जडेजा ने 57 रन बनाए थे और गिल ने भी बेहतरीन योगदान दिया और 45 रन बनाए थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.