hindi

भारत को उसी की सरजमीं पर पिछले 10 सालों में टेस्ट मैचों में हराने वाली टीमें, देखें कौन हैं वो

0 8

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज आज से शुरू हो रही है. यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम होने वाली हैं. दोनों ही टीमें सीरीज में जीत हासिल करना चाहेगी. पिछले 9 सालों की बात करें तो भारत अपने घर में कोई सीरीज नहीं हारा है और ना ही कोई सीरीज ड्रॉ रही है. लेकिन पिछले 10 सालों की बात करें तो भारतीय टीम अपने घर में केवल तीन ही टेस्ट मैचों में हारी है और यह कमाल दो टीमों ने किया है.

पिछले 10 सालों में भारत को उसी की सरजमीं पर हराने वाली टीमें

इंग्लैंड

भारत को इंग्लैंड ने 23 नवंबर, 2012 में मुंबई में खेले गए टेस्ट मैच में हराया था. इस मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी में 327 रन बनाए थे, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 413 रन बनाए. दूसरी पारी में भारतीय टीम 142 रन पर ही ढेर हो गई. इस तरह इंग्लैंड को जीत के लिए 57 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे उन्होंने पूरा कर लिया.

इंग्लैंड

इंग्लैंडने भारत को दिसंबर 2012 में कोलकाता में हुए टेस्ट मैच में भी हराया था. इस मुकाबले में भारतीय टीम 7 विकेट से हारी थी और सीरीज भी गंवा बैठी थी.

ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को फरवरी 2017 में खेली गई टेस्ट सीरीज के पुणे टेस्ट में हराया था. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 260 रन बनाए थे, जिसके जवाब में टीम इंडिया 151 रन पर ढेर हो गई. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 285 रन बनाए. भारतीय टीम 440 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 107 रन पर ढेर हो गई और 333 रनों से हार गई थी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.