hindi

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इरफान पठान ने चुनी प्लेइंग XI, देखें किसे दी जगह

0 10

5 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला शुरू हो रहा है. यह मैच चेन्नई में खेला जाएगा. इस मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी, इसको लेकर काफी चर्चा हो रही है. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने पहले टेस्ट के लिए अपने हिसाब से भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का चयन किया. उन्होंने रोहित शर्मा और शुभमन गिल को ओपनिंग के लिए चुना.

नंबर 3 के लिए उन्होंने अपनी टीम में चेतेश्वर पुजारा को शामिल किया. जबकि चौथे नंबर के लिए उन्होंने विराट कोहली को चुना और पांचवी नंबर के लिए रहाणे को. विकेटकीपर के रूप में उन्होंने ऋषभ पंत को अपनी टीम का हिस्सा बनाया. इरफान पठान ने कहा- ओपनर की बात करें तो शुभमन गिल और रोहित शर्मा, विराट वापसी करेंगे तो काफी उत्सुक होंगे और हमारी भी उम्मीद रहेगी जैसी हमेशा ही रहती है कि कितने ज्यादा शतक बनाएंगे वो. जाहिर सी बात है कि अब पांच गेंदबाज खेलेंगे तो फिर अजिंक्य रहाणे, पुजारा उनका जगह होगी.

बता दें कि इरफान पठान ने भारतीय टीम को तीन स्पिनर गेंदबाजों के साथ उतरने की सलाह दी. इरफान ने कहा कि वाॉशिंग्टन सुंदर की भी जगह देखता हूं उसमें, कुलदीप यादव, अश्विन और दो तेज गेंदबाज. बुमराह और इशांत शर्मा फिट हैं तो पहले उनको जगह मिलनी चाहिए. विकेटकीपिंग में रिषभ पंत होंगे.

इरफान पठान द्वारा चुनी गई प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंग्टन सुंदर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.