hindi

माइकल वॉन-केविन पीटरसन ने ऑस्ट्रेलिया को लगाई लताड़, पूछा- क्या भारत दौरा रद्द करने की है हिम्मत?

0 8

पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन और केविन पीटरसन ने ऑस्ट्रेलिया द्वारा दक्षिण अफ्रीका का दौरा स्थगित करने पर सवाल खड़े किए हैं और उन्होंने पूछा कि क्या भारत जैसे क्रिकेट में ताकतवर देश के खिलाफ वो ऐसा कर सकते हैं. बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्वास्थ्य और सुरक्षा जोखिम का हवाला देते हुए दक्षिण अफ्रीका का दौरा रद्द कर दिया.

माइकल वान ने ट्वीट किया- ऑस्ट्रेलिया का यूं दौरे से पीछे हटना खेल के लिये चिंता का सबब है भारत का दौरा होता तो क्या वे ऐसा कर सकते थे. उन्होंने यह भी कहा कि भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसे बड़े बोर्ड को तो उनकी मदद करनी चाहिए जिन पर महामारी की गाज गिरी है. यह जरूरी है कि तीनों बड़े देश महामारी के आर्थिक दुष्परिणाम झेल रहे क्रिकेट बोर्ड की मदद करें.

पूर्व बल्लेबाज पीटरसन ने इस मुद्दे पर ट्वीट किया- ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत का दौरा कभी रद्द नहीं करती. इस तरह दक्षिण अफ्रीका का दौरा रद्द करना क्रिकेट में काला दौर है. इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका का दौरा भी कोरोना महामारी के कारण रद्द कर दिया था लेकिन श्रीलंका में खिलाड़ियों के पॉजिटिव निकलने के बाद भी दौरा हुआ.

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट को ऑस्ट्रेलिया द्वारा दौरा रद्द किए जाने पर काफी नुकसान झेलना पड़ा है. सीएसए के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने एक विज्ञप्ति में कहा- हम क्रिकेट आस्ट्रेलिया के फैसले से काफी निराश हैं. हम इस दौरे की पूरी तैयारी कर रहे थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.