hindi

इंग्लैंड के विरुद्ध पहले टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने को इन भारतीय गेंदबाजों में है कड़ी टक्कर, जाने किसे मिलेगा मौका

0 13

इंग्लैंड के खिलाफ 5 फरवरी से भारतीय टीम चेन्नई में पहला टेस्ट मैच खेलने वाली है. इस मुकाबले में प्लेइंग इलेवन का चयन करना बहुत मुश्किल होगा. टेस्ट टीम में भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की वापसी हुई है. ऐसे में मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा में से किसी एक का चयन करना टीम मैनेजमेंट के लिए बहुत मुश्किल होगा.

चेन्नई की विकेट स्पिनरों के लिए मददगार साबित होने वाली है. ऐसे में पहले टेस्ट में भारतीय टीम दो तेज और तीन स्पिनर गेंदबाजों के साथ उतर सकती है. जसप्रीत बुमराह के जोड़ीदार के रूप में किसे चुना जाता है, यह देखना दिलचस्प होगा.दूसरा मुश्किल फैसला वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल के चुनाव को लेकर है. इन दोनों में से किसी एक खिलाड़ी को रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव के साथ सुना जा सकता है.

ब्रिसबेन टेस्ट में वाशिंगटन सुंदर ने अर्धशतक लगाया था और 4 विकेट भी चटकाए थे. लेकिन उनकी मौजूदगी से टीम में दो एक जैसे स्पिनर होंगे. अक्षर पटेल भी बल्लेबाजी में दम दिखा सकते हैं. वह रविंद्र जडेजा के विकल्प साबित हो सकते हैं. हार्दिक पांड्या को पहले मैच में मौका मिलना बहुत मुश्किल है. लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को देखते हुए उनके गेंदबाजी का बोझ बढ़ने की उम्मीद है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.