hindi

इंग्लैंड-भारत टेस्ट सीरीज में ये 5 रिकॉर्ड्स होंगे दांव पर, विराट-अश्विन रच सकते हैं इतिहास

0 10

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज 5 फरवरी से शुरू होने वाली है. दोनों ही टीमों ने सीरीज के लिए प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. दोनों ही टीमें जोश से भरी हुई है. यह सीरीज जीतना दोनों टीमों के लिए बहुत जरूरी है. ऐसे में यह सीरीज काफी रोमांचक होने वाली है. इस सीरीज में कई बड़े रिकॉर्ड भी दांव पर लगे हैं.

विराट कोहली रच सकते हैं इतिहास

विराट की कप्तानी में भारतीय टीम ने अपनी सरजमीं पर 20 टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है. जबकि इस मामले में धोनी उनसे आगे हैं. धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने घरेलू मैदान पर 21 मुकाबले जीते थे. अगर विराट कोहली दो और मैच भारत में जीत जाते हैं तो वह भारतीय सरजमीं पर सबसे सफल टेस्ट कप्तान बन जाएंगे.

विराट के पास इंग्लैंड के खिलाफ 2000 रन पूरे करने का मौका

विराट कोहली 19 मैचों में इंग्लैंड के खिलाफ 1570 रन बना चुके हैं. अगर वह इस सीरीज में 430 रन और बनाते हैं तो इंग्लैंड के खिलाफ 2000 रन बनाने वाले तीसरे भारतीय होंगे.

ईशांत शर्मा बन सकते हैं दूसरे सबसे सफल भारतीय तेज गेंदबाज

ईशांत शर्मा टेस्ट क्रिकेट में अब तक 297 विकेट ले चुके हैं. अगर वह इस सीरीज में 15 विकेट और हासिल कर लेते हैं तो वह भारत के दूसरे सबसे सफल तेज गेंदबाज बन जाएंगे और वह जहीर खान को पीछे छोड़ सकते हैं.

जो रूट हासिल कर सकते हैं बड़ी उपलब्धि

जो रूट इंग्लैंड के कप्तान है और बेहतरीन बल्लेबाज भी है. वह टेस्ट क्रिकेट में 8249 रन बना चुके हैं. अगर जो रूट इस सीरीज में 251 रन बनाते हैं तो वह टेस्ट में अपने 8500 रन पूरे कर लेंगे और इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे.

अश्विन के पास सबसे तेज 400 विकेट लेने का मौका

रविचंद्रन अश्विन टेस्ट में अब तक 377 विकेट हासिल कर चुके हैं. वह 23 विकेट हासिल करते हैं तो उनके 400 विकेट पूरे हो जाएंगे और वह भारत की तरफ से सबसे तेज 400 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.