hindi

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट और पुजारा हासिल कर सकते हैं बड़ी उपलब्धि, गावस्कर को छोड़ सकते हैं पीछे

0 7

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है, जिसमें सबकी निगाहें भारतीय कप्तान विराट कोहली और टीम इंडिया की नई दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा पर होंगी. इन दोनों खिलाड़ियों के पास इस सीरीज में पूर्व भारतीय दिग्गज कप्तान सुनील गावस्कर का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा.

इंग्लैंड के विरुद्ध भारत में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड गावस्कर के नाम दर्ज है. लेकिन विराट और पुजारा उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. विराट कोहली इंग्लैंड के विरुद्ध भारत में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के मामले में गावस्कर से ज्यादा पीछे नहीं हैं. गावस्कर ने इंग्लैंड के विरुद्ध भारत में 22 मैचों में 1331 रन बनाए थे.

गावस्कर के बाद दूसरे नंबर पर गुंडप्पा विश्वनाथ हैं, जिन्होंने 17 मैचों में 1022 रन बनाए. वहीं विराट कोहली की बात करें तो वह इंग्लैंड के खिलाफ भारत में 9 टेस्ट मैचों में 843 रन बना चुके हैं. जबकि पुजारा ने नौ टेस्ट मैचों में 839 रन बनाए हैं. पिछली बार जब इंग्लैंड की टीम ने भारत का दौरा किया था तो विराट कोहली ने पांच मैचों की सीरीज में 655 रन बनाए थे और चेतेश्वर पुजारा ने भी 401 रन बनाए थे. ऐसे में इस सीरीज में भी दोनों खिलाड़ियों से बड़ी पारियों की उम्मीद होगी. अगर यह दोनों बल्लेबाज इस सीरीज में बेहतरीन पारियां खेलते हैं तो वह गावस्कर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.