hindi

डेब्यू वनडे, टेस्ट और टी-20 मैच में 2+ विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज, देखें सूची

0 7

कोई भी खिलाड़ी हो, वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना चाहता है. यह किसी भी खिलाड़ी के लिए गर्व की बात होती है. हाल ही में टी नटराजन को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू का मौका मिला और यह उपलब्धि हासिल करने वाले वो पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए. आज हम आपको डेब्यु टेस्ट, वनडे और टी-20 मैच में 2+ विकेट हासिल करने वाले भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं.

टी नटराजन

टी नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध डेब्यू वनडे में 2 विकेट हासिल किए थे. जबकि उन्होंने अपने पहले टी-20 मैच में 3 विकेट चटकाए थे. वहीं उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अपने डेब्यू टेस्ट मैच में भी दो से ज्यादा विकेट लिए.

नवदीप सैनी

नवदीप सैनी बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने 2019 में वेस्टइंडीज के विरुद्ध डेब्यु वनडे मैच में 2 विकेट लिए थे. जबकि डेब्यू T20 मैच में उन्होंने 3 विकेट चटकाए थे और डेब्यु टेस्ट मैच की दोनों पारियों में उन्होंने दो-दो विकेट लिए थे.

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह सूची में शामिल है, जिन्होंने 2016 में डेब्यू वनडे में 2 विकेट लिए थे. जबकि डेब्यू टी-20 में उन्होंने 3 विकेट हासिल किए थे और डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में कुल मिलाकर उन्होंने 4 विकेट झटके थे.

प्रज्ञान ओझा

प्रज्ञान ओझा ने अपने डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में दो-दो विकेट चटकाए थे. जबकि डेब्यू टी-20 में उन्होंने चार विकेट और डेब्यू वनडे में उन्होंने 2 विकेट निकाले थे.

जहीर खान

जहीर खान ने डेब्यू टी-20 में 2 विकेट लिए थे. जबकि डेब्यू वनडे में उन्होंने 3 विकेट झटके थे. उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 3 विकेट हासिल किए थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.