hindi

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इतिहास रच सकते हैं रविचंद्रन अश्विन

0 7

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है. इस सीरीज में भारतीय टीम के स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के पास इतिहास रचने का मौका है. रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड के विरुद्ध चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 23 विकेट लेकर बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. बता दें कि अश्विन को इंग्लैंड के विरुद्ध पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में चुना गया है.

अगर अश्विन इस टेस्ट सीरीज में 23 विकेट लेने में कामयाब हो जाते हैं तो वह भारत की तरफ से 400 टेस्ट विकेट पूरे कर लेंगे और यह उपलब्धि हासिल करने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे. 74 टेस्ट मैचों में अश्विन अब तक 377 विकेट ले चुके हैं. भारत की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम दर्ज है, जिन्होंने अपने करियर में 132 पारियों में 619 विकेट हासिल किए थे.

दूसरा नंबर कपिल देव का आता है, जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में 434 विकेट लिए. वहीं इस सूची में तीसरे पायदान पर हरभजन सिंह का नाम आता है, जो टेस्ट क्रिकेट में 417 विकेट ले चुके हैं. हालांकि रविचंद्रन अश्विन हरभजन सिंह को पीछे छोड़ सकते हैं. अगर घरेलू मैदान पर टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज की बात करें तो यह रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम है, जिन्होंने 350 शिकार घरेलू मैदान पर किए. जबकि हरभजन सिंह ने होम ग्राउंड पर 265 विकेट लिए और अश्विन ने 254 विकेट घरेलू मैदान पर लिए हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.