hindi

IND vs ENG: कप्तानी के रिकॉर्ड को लेकर आमने-सामने होंगे विराट कोहली और जो रूट, जाने फिलहाल कौन है आगे

0 7

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है. इस सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम के लिए इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में हराना बहुत ही जरूरी है. जब पिछले दौरे पर इंग्लैंड की टीम भारत आई थी तो उसे 4-0 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. उस समय भी भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ही थे.

बता दें कि जो रूट की अगुवाई में इंग्लैंड की टीम ने भारत को अपनी जमीन पर 4-1 से हराया था. ऐसे में विराट कोहली और जो रूट कप्तानी के एक खास रिकॉर्ड को लेकर आपस में भिड़ते हुए नजर आएंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए टेस्ट मैचों में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड एलिस्टर कुक और विराट कोहली के नाम दर्ज है. दोनों ने पांच-पांच मैचों में जीत हासिल की है.

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने इंग्लैंड-भारत के विरुद्ध 10 मैचों में से चार मैच जीते हैं. ऐसे में यह दोनों खिलाड़ी आमने-सामने होंगे. विराट और रूट के पास एक-दूसरे को कप्तानी के इस रिकॉर्ड में पीछे छोड़ने का मौका होगा. बता दें कि टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबले चेन्नई में खेले जाएंगे. जबकि आखिरी दो मैच हैदराबाद के मोटेरा स्टेडियम में होंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.