hindi

वनडे में सबसे तेज़ 200 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़, जानें रोहित किस स्थान पर है

0 115

हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में अपने 200 छक्के पूरे किए। ऐसा करके उन्होंने छक्कों के किंग माने जाने वाले शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ दिया। आइए जानते हैं इस वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 200 छकके पूरे करने वाले दुनिया के टॉप 5 बल्लेबाज कौन हैं।

1: रोहित शर्मा

भारत के शानदार ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 200 छक्के ज़माने का कारनामा किया हैं। हिटमैन ने यह कारनामा 187 पारियों में किया है। अभी तक ये रिकॉर्ड अफरीदी के नाम था लेकिन रोहित शर्मा ने उनको पीछे छोड़ते हुए सबसे तेज़ 200 छक्कों का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

2: शाहिद अफरीदी

बूम बूम के नाम से मशहूर शाहिद अफरीदी छक्के मारने के किंग हैं। लम्बे लम्बे छक्के मारने में पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंड-बल्लेबाज शाहिद अफरीदी का कोई सानी नहीं। अफरीदी ने अपने वनडे करियर के 200 छक्के लगाए हैं जो कुल 195 पारियों में पूरे किये हैं।

3: एबी डिविलियर्स

साउथ अफ्रीका इतिहास के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक और मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डीविलियर्स ने अपने वनडे करियर के 200 छक्के मात्र 214 पारियों में पूरे किये हैं।

4: ब्रेंडन मैकुलम

न्यूज़ीलैंड के पूर्व विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज और आईपीएल के पहले संस्करण के पहले ही मैच में शानदार शतक लगाने वाले ब्रेंडन मैकुलम ने 228 पारियों में अपने वनडे करियर के 200 छक्के पूरे किये हैं।

5: क्रिस गेल

यूनिवर्सल बॉस यानी वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज और टी20 इंटरनेशनल में पहला शतक लगाने वाले करिश्माई क्रिस गेल ने अपने करियर के 200 छक्के 241 पारियों में पूरे किये हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.