hindi

IND vs ENG 1st Test: चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ टॉप-5 बल्लेबाज-गेंदबाज, देखें आंकड़े

0 14

श्रीलंका को उसी के घर में 2-0 से शिकस्त देने के बाद अब इंग्लैंड की निगाहें टीम इंडिया के विरुद्ध टेस्ट सीरीज जीतने पर होगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रच कर लौटी भारतीय टीम को होम ग्राउंड पर हराना आसान नहीं होने वाला है। ऐसे में भारत और इंग्लैंड के बीच क्रिकेट का सबसे लंबा फॉर्मेट रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है।

5 फरवरी से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाने वाला पहला मैच भारत और इंग्लैंड के बीच 123वां टेस्ट होगा। चेपक की बात करे तो यहां दोनों टीमों ने 9 टेस्ट में एक दूसरे का सामना किया है। चेन्नई में टीम इंडिया का प्रदर्शन इंग्लैंड से बेहतर रहा है। यहां खेले गए 9 मैच में से भारत ने 5 जीते हैं, जबकि 3 में उनको हार का मुंह देखना पड़ा। वहीं एक मैच ड्रॉ के साथ खत्म हुआ था।

चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ टॉप-5 बल्लेबाज व गेंदबाज

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में सबसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर ने बनाए हैं। उन्होंने इस मैदान पर 3 पारियों में 305 रन अपने नाम किए हैं। इसके बाद करुण नायर ने 303 रन बनाए हैं। जबकि गुंडप्पा विश्वनाथ ने 274, लोकेश राहुल ने 199 और कपिल देव ने 189 रन चेपक में बनाए थे।

वहीं इस स्टेडियम में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में भागवत चंद्रशेखर, वीनू मांकड़ और इरापल्ली प्रसन्ना मौजूद हैं। इन तीनों की दिग्गजों ने 12-12 विकेट हासिल किए थे। जबकि बिशन बेदी और रवींद्र जडेजा ने यहां 10-10 विकेट लिए हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.