hindi

IND vs ENG: टेस्ट सीरीज में भारत के ऊपर भारी पड़ सकता है इंग्लैंड का ये तेज गेंदबाज, रिकॉर्ड है बहुत ही दमदार

0 21

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है. सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा. इस सीरीज में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. दोनों ही टीमें काफी मजबूत है. इंग्लैंड के पास पेस अटैक काफी घातक है, तो वहीं भारतीय टीम के पास बेहतरीन स्पिनर गेंदबाज है.

बता दें कि इंग्लैंड की टीम के गेंदबाज जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर है, जो भारतीय टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं. हाल ही में इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका का दौरा किया था, जहां उसने 2-0 से जीत हासिल की थी. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन 38 साल के हैं. लेकिन टेस्ट में वह 600 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं और वह उम्र बढ़ने के साथ और भी खतरनाक होते जा रहे हैं. वह खुद के दम पर ही मैच का पासा पलटने की ताकत रखते हैं.

एंडरसन का रिकॉर्ड टेस्ट में भारत के खिलाफ शानदार है. भारत के विरुद्ध 27 टेस्ट मैचों की 52 पारियों में उन्होंने 110 विकेट हासिल किए हैं. भारत के विरुद्ध वह 4 बार एक पारी में 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं. वह भारत के विरुद्ध टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी है. जबकि दूसरे नंबर पर स्टुअर्ट ब्रॉड आते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.