hindi

आज ही के दिन जब सचिन ने लगाया था शतक फिर भी पाकिस्तान से हार गया था भारत, फूट-फूटकर रोए थे तेंदुलकर

0 16

चेन्नई का चेपॉक स्टेडियम भारतीय टीम की कई यादगार जीतों का गवाह रहा है. लेकिन इस मैदान पर कई बार भारत को हार भी मिली. आज से 22 साल पहले 1999 में चेपॉक स्टेडियम में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला था जिसमें भारतीय टीम 12 रनों से हार गई थी. उस समय पाकिस्तान की टीम में सईद अनवर, वकार यूनिस, इंजमाम उल हक, मोहम्मद यूसुफ जैसे खिलाड़ी मौजूद थे.

पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 238 रन बनाए थे. भारतीय टीम पहली पारी में 254 रन ही बना पाई थी. पहली पारी में तेंदुलकर कुछ खास नहीं कर पाए, वह जीरो पर आउट हो गए. दूसरी पारी में पाकिस्तान की टीम ने 286 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 271 रनों का लक्ष्य मिला. हालांकि भारतीय टीम की शुरुआत दूसरी पारी में काफी खराब रही.

भारतीय टीम के दोनों ओपनर बहुत जल्दी आउट हो गए. इसके बाद भारतीय टीम के एक के बाद एक विकेट गिरते गए. हालांकि सचिन तेंदुलकर को उस समय पेट में दर्द हो रहा था. फिर भी वह क्रीज पर टिके रहे. सचिन एक छोर पर टिके रहे. सचिन ने 136 रन की पारी खेली. हालांकि भारतीय टीम के अंतिम 4 विकेट केवल 22 गेंदों पर ही गिर गए.

इस तरह भारतीय टीम यह मैच 12 रनों से हार गई. इस मैच में सचिन तेंदुलकर को मैन ऑफ द मैच चुना गया था. लेकिन सचिन इससे खुश नहीं थे. वह ड्रेसिंग रूम में आकर रोने लगे थे. उनके आंसू आशु डूंगरपुर और तत्कालीन कोच अंशुमान गायकवाड़ के समझाने के बाद भी नहीं रुके थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.