hindi

ICC टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को हुआ बड़ा नुकसान, खिसके इतने पायदान नीचे

0 9

हाल ही में आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की, जिसमें भारतीय टीम के कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली को नुकसान हुआ है. मार्नस लाबुशेन ने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है और वह तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. जबकि विराट कोहली तीसरे नंबर से चौथे नंबर पर खिसक गए हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर पर बने हुए हैं, जबकि दूसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ हैं.

फिलहाल इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट टेस्ट रैंकिंग में पांचवें नंबर पर हैं. भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा टेस्ट रैंकिंग में छठे नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने बाबर आजम को पछाड़ दिया है. पुजारा ने ब्रिस्बेन टेस्ट में शानदार पारी खेली थी. बता दें कि विराट कोहली पैटरनिटी लीव लेकर भारत वापस लौट आए थे और वह ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सीरीज के तीन मैचों में नहीं खेले थे, जिस वजह से उनको टेस्ट रैंकिंग में नुकसान हुआ.

वहीं मार्नस लाबुशेन का प्रदर्शन भारत के विरुद्ध काफी अच्छा रहा, जिन्होंने 4 मैचों की 8 पारियों में 426 रन बनाए थे. स्टीव स्मिथ ने भी भारत के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के अंतिम दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था. मार्नस लाबुशेन, विराट कोहली से 16 रेटिंग अंक आगे हैं. मार्नस लाबुशेन के 878 रेटिंग अंक हैं, जबकि विराट कोहली के 862.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.