hindi

IND vs ENG: पिछले टेस्ट में इंग्लैंड के विरुद्ध 199 रन पर आउट हुआ था ये ओपनर, क्या पहले टेस्ट में मिलेगा मौका

0 7

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के विरुद्ध भारतीय टीम ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2016 में खेला में था। अब इंग्लैंड की टीम एक बार फिर भारतीय दौरे है। दोनों टीमें 4 टेस्ट मैचों श्रृंखला की शुरुआत इसी मैदान से होगी। सीरीज का पहला टेस्ट 5 फरवरी से चेन्नई में खेला जाएगा।

इंग्लैंड के खिलाफ केएल राहुल ने खेली थी 199 रनों की पारी

इंग्लैंड के खिलाफ होम ग्राउंड पर लोकेश राहुल ने अपना आखिरी टेस्ट मैच चेन्नई में खेला था। ये साल 2016 में इंग्लैंड के भारत का दौरे का आखिरी और पांचवां टेस्ट था। तब उन्होंने पार्थिव पटेल के साथ भारत के लिए पारी की शुरुआत की थी। दुर्भाग्यवश लोकेश राहुल उस मैच में अपने पहले दोहरे शतक से केवल एक रन से चूक गए थे। उन्होंने 311 मैचों में 16 चौकों और 3 छक्के के बलबूते 199 रन बनाए थे। ये उनके टेस्ट जीवन की सर्वोच्च पारी है। केएल राहुल ने 199 और करुण नायर के 303 रनों के नाबाद तिहरे शतक की मदद से भारत ने पांचवां टेस्ट पारी और 75 रनों से जीतकर पांच टेस्ट मैच की सीरीज 4-0 से जीती।

पहले 2 टेस्ट मैचों में मौका मिलना मुश्किल

इंग्लैंड के विरुद्ध पहले 2 टेस्ट मैच के लिए भारत की 18 खिलाड़ियों की लिस्ट में लोकेश राहुल का नाम भी शामिल हैं। पर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित शर्मा और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी की सफलता के बाद राहुल को फिलहाल बतौर ओपनर मौका मिलने की उम्मीद न के बराबर है। विराट कोहली की मध्यक्रम में वापसी और ऋषभ पंत के शानदार फॉर्म के बाद केएल राहुल की अन्य किसी स्थान पर भी वापसी काफी मुश्किल है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.