hindi

IPL इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले भारतीय खिलाड़ी

0 64

आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को होने वाली है. इस नीलामी में कुछ खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लगने की संभावना है. आज हम आपको आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले टॉप भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं.

युवराज सिंह

युवराज सिंह आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने 2015 में 16 करोड़ की कीमत में खरीदा था. हालांकि उस सीजन में वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. इतना ही नहीं युवराज सिंह को 2014 के आईपीएल में आरसीबी ने 14 करोड़ की रकम में खरीदा था. लेकिन इसके बाद अगले सीजन से पहले उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया.

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक को 2014 की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने 12.5 करोड़ में खरीदा था. हालांकि वह 2014 के आईपीएल में केवल 225 रन बना पाए, जिसकी वजह से उन्हें अगले साल रिलीज कर दिया गया.

जयदेव उनादकट

जयदेव उनादकट को 2018 के आईपीएल में राजस्थान ने 11.5 करोड़ की बोली लगाकर खरीदा. जयदेव उनादकट को खरीदने के लिए पंजाब और चेन्नई के बीच कड़ी टक्कर हुई थी. लेकिन अंत में राजस्थान ने बाजी मार ली.

केएल राहुल

केएल राहुल बेहतरीन खिलाड़ी हैं जिन्हें पंजाब ने 11 करोड़ की रकम में खरीदा. किसी को भी इस बात की उम्मीद नहीं थी. हालांकि राहुल लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और अपनी काबिलियत भी साबित कर रहे हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.