hindi

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट के निशाने पर होंगे धोनी के दो बड़े रिकॉर्ड, रच सकते हैं इतिहास

0 9

भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली की कप्तानी में 5 फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. पहले दो मैचों के लिए टीम की घोषणा हो चुकी है. ये दोनों मुकाबले चेन्नई में खेले जाएंगे. इंग्लैंड के विरुद्ध सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के दो बड़े रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा.

एम एस धोनी बतौर टेस्ट कप्तान भारत की धरती पर लगातार नौ टेस्ट सीरीज जीतने वाले खिलाड़ी हैं. विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम घरेलू सरजमीं पर लगातार 9 सीरीज जीत चुकी है और दोनों बराबर हैं. लेकिन अगर भारत इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करता है तो विराट कोहली भारतीय धरती पर लगातार 10 टेस्ट सीरीज जीतने वाले कप्तान बन जाएंगे और धोनी को पीछे छोड़ देंगे.

धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने कुल 21 टेस्ट मैच जीते हैं. जबकि विराट की कप्तानी में भारतीय टीम ने घरेलू सरजमीं पर 20 टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है. अगर इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली दो मैच और जीत जाते हैं तो वह धोनी को पीछे छोड़ देंगे और भारतीय धरती पर बतौर टेस्ट कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.