hindi

एक और दिग्गज क्रिकेटर ने की विराट की जगह अजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम का कप्तान बनाने की मांग, कही ये बात

0 6

भारतीय क्रिकेट टीम ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की, जिसके बाद से रहाणे की कप्तानी की हर कोई तारीफ कर रहा है. क्रिकेट जगत के कई दिग्गज अजिंक्य रहाणे की कप्तानी के कायल हो चुके हैं. रहाणे को विराट कोहली के पैटरनिटी लीव पर जाने के बाद तीन मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी करने का मौका मिला.

विराट की कप्तानी में सीरीज के पहले मुकाबले में एडिलेड टेस्ट में भारतीय टीम शर्मनाक रूप से हारी थी. हालांकि बाकी तीन मैचों में रहाणे ने शानदार कप्तानी करते हुए टीम को सीरीज में जीत दिलाई. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेट ली ने भी रहाणे को टेस्ट टीम का कप्तान बनाने की सलाह दी.

आफ्टरनून स्पोर्ट्स पॉडकास्ट में बोलते हुए ली ने रहाणे को लेकर बात की और उन्होंने यह भी कहा कि विराट को केवल बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहिए. ब्रेट ली ने कहा- मैंने देखा कि रहाणे के अंडर में टीम काफी रिलैक्स थी. अगर मैं इंडियन सिलेक्टर होता, मैं हूं नहीं, लेकिन अगर होता तो मैं रहाणे को टीम का कप्तान बनाता और कोहली को उनके अनुसार बल्लेबाजी करने की छूट देता. मुझे लगता है कि ऐसे टीम ज्यादा बेहतर करती.

बता दें कि रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया अब तक पांच टेस्ट मैच खेली है, जिसमें से चार मैचों में जीत हासिल की है और एक मैच ड्रॉ रहा है. ब्रेट ली ने रहाणे की तारीफ करते हुए आगे कहा- हमने पूरी सीरीज में देखा कि 21 खिलाड़ी किस तरह से रोटेट होते रहे. जिस भी खिलाड़ी को मौका मिला, उसने बहुत ही शानदार प्रदर्शन करके दिखाया, जो कि कप्तान की तरफ से आया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.