hindi

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में इशांत शर्मा तोड़ सकते हैं ये 4 बड़े रिकॉर्ड, कई दिग्गजों के रिकॉर्ड खतरे में

0 27

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल होने की वजह से इशांत शर्मा टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए थे. हालांकि अब वह पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे. दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 5 फरवरी से खेला जाएगा. इस मैच में इशांत शर्मा कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

300 टेस्ट विकेट हासिल करने के करीब

इशांत शर्मा टेस्ट में अब तक 297 विकेट ले चुके हैं. अगर वह इंग्लैंड के विरुद्ध पहले टेस्ट में 3 विकेट और ले लेते हैं तो टेस्ट में अपने 300 विकेट पूरे कर लेंगे और यह उपलब्धि हासिल करने वाले 6वें भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे.

होम ग्राउंड पर 100 विकेट

इशांत शर्मा भारत में टेस्ट क्रिकेट में कुल 98 विकेट हासिल कर चुके हैं. वह भारत में 100 विकेट पूरा करने से केवल 2 विकेट दूर हैं. अगर इंग्लैंड के विरुद्ध पहले मैच में वह दो विकेट हासिल करते हैं तो वह भारत के लिए घर पर 100 विकेट लेने वाले 12वें गेंदबाज बन जाएंगे.

अश्विन को पीछे छोड़ने का मौका

ईशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से पांचवें नंबर पर हैं. दोनों ने 56-56 टेस्ट विकेट लिए हैं. अगर इशांत पहले टेस्ट में एक विकेट लेते हैं तो वह अश्विन को पीछे छोड़ देंगे.

जहीर खान को छोड़ सकते हैं पीछे

इशांत शर्मा अब तक टेस्ट में 11 बार 5 विकेट हॉल लेने का कमाल कर चुके हैं. जहीर खान ने भी इतनी ही बार यह कमाल किया है. अगर इशांत शर्मा इंग्लैंड के विरुद्ध पहले टेस्ट में एक पारी में 5 विकेट लेते हैं तो वह जहीर खान को पछाड़ सकते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.