hindi

IND vs ENG: भारत के विरुद्ध अपना 100वां टेस्ट खेलेगा ये इंग्लिश क्रिकेटर, पिछले दो मैचों में बना चुका है 426 रन

0 19

भारतीय टीम 5 फरवरी से इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलने वाली है. यह मुकाबला दोनों ही टीमों के बीच काफी अहम रहेगा. हाल ही में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात दी है. वहीं इंग्लैंड भी श्रीलंका को सीरीज में 2-0 से हराकर आई है.

बता दें कि भारत के विरुद्ध चेन्नई में होने वाला टेस्ट मैच इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का 100वां टेस्ट मैच होगा. यही वजह है कि यह मैच उनके लिए बहुत खास होगा. जो रूट इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट खेलने वाले 15वें खिलाड़ी बन जाएंगे. जो रूट फिलहाल बहुत ही शानदार फॉर्म में हैं और वह भारत के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं.

हाल ही में श्रीलंका के विरुद्ध सीरीज में उन्होंने दो मैचों की चार पारियों में 426 रन बनाए थे. उन्होंने इस दौरान दोहरा शतक नहीं लगाया था. पहले मैच में उन्होंने 228 और 1 रन बनाया था. जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 186 और 11 रन बनाए थे. भारतीय टीम को जो रूट से सावधान रहने की जरूरत है. जो रूट के खिलाफ टीम इंडिया को कोई कड़ी योजना बनानी होगी. बता दें कि जो रूट अब तक 99 टेस्ट मैच खेल चुके हैं जिसकी 181 पारियों में उन्होंने 8249 रन बनाए हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.