hindi

IND vs ENG: लाखों फैंस टीवी पर नहीं देख सकेंगे भारत-इंग्लैंड सीरीज, ये है वजह

0 8

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है, जिसका दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है. हालांकि इसी बीच खबर मिली है कि ब्रिटेन के फैंस इस सीरीज को टीवी चैनल पर नहीं देख सकेंगे. अब तक इस मुद्दे पर कोई फैसला नहीं हुआ है. अब तक ब्रिटेन में इस सीरीज के टीवी प्रसारण को लेकर फैसला होना बाकी है.

टेलीग्राफ स्पोर्ट की खबर की मानें तो आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया किसी प्रचारक को इस सीरीज का अधिकार बेचने की जगह अपने स्ट्रीमिंग एप हॉटस्टार के जरिए मैच दिखाने पर विचार कर रहा है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि भारत की ऑस्ट्रेलिया में जीत तथा इंग्लैंड के हाल के श्रीलंका दौरे के दौरान स्काई स्पोर्ट्स पर दर्शकों की संख्या को देखते हुए इसके अधिकार बेचने की संभावनाएं बढ़ गई हैं और चैनल 4 भी इसमें दिलचस्पी दिखा रहा है.

ऐसे में इन अधिकारों की कीमत लगभग दो करोड़ पौंड होगी. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि स्काई अब भी अधिकार हासिल करने की दौड़ में सबसे आगे हैं. पिछले 3 दशकों में इंग्लैंड के अधिकतर दौरों का प्रसारण स्काई पर ही किया गया है. दोनों टीमें काफी अच्छी फॉर्म में हैं. ऐसे में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.