hindi

जब भी किसी गेंदबाज को पड़ता है चौका तो कोच रवि शास्त्री चिल्लाते हैं कोचिंग स्टाफ पर, हुआ बड़ा खुलासा

0 7

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच भरत अरुण ने ऑस्ट्रेलिया दौरा खत्म होने के बाद बड़ा खुलासा किया. उन्होंने रविचंद्रन अश्विन से बात की. इस दौरान उन्होंने टीम से जुड़े कई राज भी खोले. उन्होंने कोच रवि शास्त्री के बारे में भी बताया. उन्होंने बताया कि जब भी किसी गेंदबाज को चौका पड़ता है तो वह उन पर चिल्लाते हैं.

अश्विन के साथ बात करते हुए भरत अरुण ने कहा- रवि शास्त्री ड्रेसिंग रूम से ही मैच को फॉलो करते रहते हैं. जब कभी भी गेंदबाज को चौका लगता है तो वह काफी गुस्सा करते हैं. वह नहीं चाहते हैं के गेंदबाज रन खर्च करे. वह चाहते हैं कि हम जब कभी भी गेंदबाजी करे तो विकेट चटकाते रहे. जब विरोधी टीम गेंदबाजी करे तो हम बस रन बनाते ही जाएं. अगर किसी गेंदबाज को दो चौके लग जाएं तो वह चिल्लाएंगे. अगर कोई गेंदबाज चौके खाता है तो मुझे पता होता है कि मेरे उपर वो चिल्लाने वाले हैं.

भरत अरुण ने अजिंक्य रहाणे के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि रहाणे एक बेहद शांत इंसान है. भले ही वह ऊपर से शांत नजर आते हो, लेकिन उनकी नशे भी फड़कती हैं. वह खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं और शांत रहते हैं. भले ही गेंदबाज गलत करें, फिर भी उनको कप्तान का डर नहीं लगेगा. उनको यह पता होता है कि कप्तान उनके साथ है.

भरत अरुण ने यह भी बताया कि विराट कोहली से रहाणे कैसे अलग है. उन्होंने कहा- वहीं विराट के साथ अगर किसी गेंदबाज ने 2 गलत गेंद डाल दी तो ऐसा लगता है कि वह गुस्सा हो गए. लेकिन यह उनकी ऊर्जा है. अजिंक्य रहाणे टीम में सौम्यता लेकर आते हैं. वह हर प्लान को वैसे ही मैदान पर उतारने की कोशिश करते हैं, जैसे सोचा होता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.