hindi

ये इंग्लिश बल्लेबाज तोड़ सकता है सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा टेस्ट रनों का रिकॉर्ड, दिग्गज क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी

0 27

सचिन तेंदुलकर के नाम क्रिकेट जगत में ना जाने कितने रिकॉर्ड दर्ज हैं. टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम दर्ज है. हालांकि पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ज्योफ्री बॉयकॉट का कहना है कि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और बल्लेबाज जो रूट उनका रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. ज्योफ्री बॉयकॉट को पूरा भरोसा है कि जो रूट इतनी काबिलियत रखते हैं कि वह टेस्ट में इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं.

श्रीलंका के विरुद्ध दो मुकाबलों में जो रूट ने शानदार प्रदर्शन किया. पहले मैच में उन्होंने 228 रन की पारी खेली थी, जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 186 रन बनाए थे. जो रूट पिछले दो टेस्ट की चार पारियों में 426 रन बना चुके हैं. जो रूट के बारे मेंज्योफ्री बॉयकॉट ने कहा- सचिन तेंदुलकर की तरह से जो रूट में 200 टेस्ट मैच खेलने की क्षमता है, साथ ही वो उनके टेस्ट में सबसे ज्यादा रन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

बता दें कि सचिन ने अपने टेस्ट करियर में 15921 रन बनाए हैं. ज्योफ्री बायकॉट ने द टेलिग्राफ के एक कॉलम में लिखा- जो रूट के पास 200 टेस्ट मैच खेलने और सचिन तेंदुलकर से ज्यादा रन बनाने की क्षमता है. जो रूट अभी 30 साल के हैं और उन्होंने अब तक 99 टैस्ट मैचों में 8249 रन बनाए हैं. अगर उन्हें कोई बड़ी इंजरी नहीं होती है तो वो ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता कि वो सचिन के 15,291 रन के ऑल-टाइम रिकॉर्ड तो नहीं तोड़ सकें.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.