hindi

IND vs ENG: अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा रहा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

0 26

भारतीय टीम 5 फरवरी से इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है जिसके पहले दो मुकाबले अहमदाबाद के मोटेरा में स्थित सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाएंगे. इस मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का रिकॉर्ड शानदार रहा है. भारतीय टीम इस मैदान पर इंग्लैंड से कभी नहीं हारी है. दोनों टीमों के बीच अब तक इस मैदान पर दो मुकाबले हुए हैं, जिसमें एक टीम इंडिया ने जीता और एक मुकाबला ड्रॉ रहा.

बता दें कि 2012 में इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच आखिरी भिडंत हुई थी, उस समय एलिस्टर कुक की कप्तानी में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया था. उस समय भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी और 8 विकेट के नुकसान पर 521 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी थी. उस समय चेतेश्वर पुजारा ने नाबाद 206 रन और वीरेंद्र सहवाग ने 117 रन बनाए थे.

भारत से मिले लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 191 रन पर ढेर हो गई थी. दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 406 रन बनाने में सफल रही थी. हालांकि मुकाबला नहीं जीत पाई थी. कुल मिलाकर भारत ने अहमदाबाद में सभी टीमों के विरुद्ध 12 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से चार मैच जीते हैं, दो मैच हारे हैं और 6 मैच ड्रॉ हुए हैं. ऐसे में भारतीय टीम का इंग्लैंड के विरुद्ध इस मैदान पर होने वाले दो मुकाबलों में पलड़ा भारी माना जा रहा है. इस स्टेडियम की क्षमता 1,10,000 है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.