hindi

इस भारतीय युवा बल्लेबाज के फैन हुए गौतम गंभीर, बोले- ज्यादा ऊपर ना चढ़ाएं

0 5

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट सीरीज से डेब्यू करने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया. मेलबर्न टेस्ट में डेब्यू के बाद शुभमन गिल ने कई बेहतरीन पारियां खेली. हर कोई गिल की तकनीकी की भी तारीफ कर रहा है. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर भी उनके फैन हो गए. लेकिन उन्होंने साथ में यह भी हिदायत दी कि उन्हें इतनी जल्दी चढ़ाना सही नहीं है. उन पर दबाव नहीं डालना चाहिए, बल्कि उन्हें विकसित होने का समय देना चाहिए.

बता दें कि मेलबर्न टेस्ट में शुभ्मन गिल को पृथ्वी शॉ की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका मिला था. ब्रिस्बेन टेस्ट में गिल शतक जड़ने से चूक गए. अब उनका इंग्लैंड के खिलाफ खेलना भी लगभग तय माना जा रहा है. स्टार स्पोर्ट्स के शो पर गौतम गंभीर ने कहा कि गिल को अभी से ज्यादा ऊपर नहीं चढ़ाना चाहिए. इससे वह दबाव में आ सकते हैं.

गंभीर ने कहा- गिल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करनी चाहिए. लेकिन इतनी जल्दी फैसला नहीं करना चाहिए. किसी को हम इतनी ऊंचाई पर नहीं चढ़ा सकते. गिल के पास काबिलियत है. इंटरनेशनल क्रिकेट काफी मुश्किल होता है, इसीलिए उन्हें अपना सिर नीचा रखकर काम करना चाहिए. उन्हें समय देना चाहिए ताकि वह खुद के दम पर विकसित हो सके. बता दें कि शुभ्मन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज की 6 पारियों में 259 रन बनाए थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.