hindi

हर सीरीज के बाद अपना क्रिकेट किट बैग दान कर देता है ये भारतीय खिलाड़ी, वजह है बहुत बड़ी

0 6

युवा भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जिस तरह से प्रदर्शन किया, उन्होंने खुद को साबित कर दिया है. साथ ही उन्होंने यह भी साबित किया है कि कुछ खराब मैच होने से खिलाड़ी का करियर खत्म नहीं हो जाता. पिछला साल तो पंत के लिए कुछ खास नहीं रहा था. लेकिन इस साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने यह साबित कर दिया कि वह टीम के संतुलन के लिए बहुत अहम है.

तीन मैचों की 5 पारियों में ऋषभ पंत ने 274 रन बनाए. उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी 97 रन की रही. इसके अलावा उन्होंने गाबा टेस्ट में 89 रन की पारी भी खेली और भारतीय टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. पंत मैदान पर तो बहुत आक्रामक नजर आते हैं. लेकिन असल जिंदगी में वह काफी इमोशनल है. हर सीरीज के बाद पंत अपना किट बैग जूनियर क्रिकेटर को दे देते हैं, क्योंकि कभी उन्हें भी ऐसी मदद मिलती थी.

एक इंटरव्यू में एक पंत ने खुद इस बात का खुलासा भी किया था. उन्होंने कहा था कि बीसीसीआई का कॉन्ट्रैक्ट मिलने के बाद से वह ऐसा कर रहे हैं. पंत ने बताया कि तारक सर उन्हें बल्लेबाजी, कीपिंग से जुड़े सामान देते थे. जूते और बैट देते थे. आशीष नेहरा भी क्लब में काफी सामान देते थे, जिससे उन्हें काफी मदद मिलती थी. पंत ने बताया कि जब वह छोटे थे तो लोग उन्हें काफी सामान देते थे. लेकिन अब वह उस स्थिति में है कि दूसरों की मदद कर सकते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.