hindi

2 देशों के लिए T20 क्रिकेट खेलने वाले दुनिया के टॉप-5 क्रिकेटर, नहीं जानते होंगे आप

0 5

अपने देश के लिए क्रिकेट खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है. हालांकि कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे हैं, जिन्होंने 2 देशों का प्रतिनिधित्व किया. आज हम आपको पांच ऐसे ही क्रिकेटरों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने 2 देशों के लिए अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट खेला.

ल्यूक रोंची

ल्यूक रोंची का जन्म न्यूजीलैंड में हुआ. लेकिन वह पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए T20 क्रिकेट खेले. लेकिन इसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया. वह न्यूजीलैंड के लिए 100 से ज्यादा मैच खेले.

डर्क नैनिस

डर्क नैनिस ऑस्ट्रेलिया में घरेलू क्रिकेट खेलते थे. लेकिन उनको काफी समय तक राष्ट्रीय टीम में मौका नहीं मिला, जिसके बाद उन्होंने नीदरलैंड का प्रतिनिधित्व किया. हालांकि उनके अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल कर लिया गया.

रोलोफ वेन डर मर्व

रोलोफ वेन डर मर्व बेहतरीन बल्लेबाज थे जो गेंदबाजी भीकर सकते थे. कुछ समय तक दक्षिण अफ्रीका के लिए क्रिकेट खेलने के बाद उनका फॉर्म खराब हो गया, जिस वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया. इसके बाद रोलोफ ने नीदरलैंड के लिए क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया.

इज़ातुल्लाह दावलज़ताई

इज़ातुल्लाह दावलज़ताई पहले अपने मूल वतन अफगानिस्तान के लिए खेले. लेकिन बाद में उन्होंने जर्मनी के लिए क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया. आज भी वह जर्मनी के लिए ही खेल रहे हैं.

इयोन मोर्गन

इयोन मोर्गन इंग्लैंड टीम के कप्तान है, जो एक समय आयरलैंड के लिए क्रिकेट खेला करते थे, जहां उनका जन्म हुआ था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.