hindi

टेस्ट क्रिकेट से कम उम्र में संन्यास लेने वाले पांच महान क्रिकेटर, लिस्ट में कई हैरान करने वाले नाम शामिल

0 12

कई बार क्रिकेटरों को आलोचनाओं की वजह से क्रिकेट से जल्दी संन्यास लेना पड़ता है. जबकि कुछ क्रिकेटर ऐसे भी रहे हैं जिन्होंने काफी अधिक उम्र में संन्यास लिया. आज हम आपको सबसे कम उम्र में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले टॉप 5 क्रिकेटरों के बारे में बता रहे हैं.

ग्रीम स्मिथ

स्मिथ ने 100 से ज्यादा टेस्ट मैचों में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी की. लेकिन उन्होंने 33 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया. जबकि वह और टेस्ट क्रिकेट खेल सकते थे.

शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी ने अचानक से 2010 में अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी. हालांकि टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के बाद कई सालों तक वह सीमित ओवर क्रिकेट खेलते रहे.

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी ने 2014 में अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. अगर वह चाहते तो 1-2 साल और टेस्ट क्रिकेट खेल सकते थे.

डीन जोंस

डीन जोंस ने 1994 में ऑस्ट्रेलियाई टीम से निकाले जाने के बाद गुस्से में संन्यास की घोषणा कर दी थी. उस समय वह केवल 33 साल के थे.

ग्रीम स्वान

ग्रीम स्वान ने 2013 में एशेज सीरीज के दौरान अपने रिटायरमेंट की घोषणा की थी. उस समय वह केवल 34 साल के थे और किसी को भी उनके संन्यास लेने की उम्मीद नहीं थी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.