hindi

IND vs ENG: 2 मैचों में 22 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने भारतीय टीम के लिए खतरा, अकेले ही जिता सकते हैं मैच

0 8

भारतीय टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, जहां उसने कंगारुओं को 2-1 से हराया था. इस शानदार जीत के बाद भारतीय टीम के हौसले काफी बुलंद है. अब भारतीय टीम को जल्द ही इंग्लैंड के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जो 5 फरवरी से शुरू हो रही है. इस सीरीज में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी, क्योंकि इंग्लैंड ने भी हाल ही में श्रीलंका को 2-0 से हराया है.

इंग्लैंड की टीम के पास भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो कभी भी मैच का पासा बदल सकते हैं और अकेले दम पर मैच जिताने की ताकत रखते हैं. इंग्लैंड के पास तो ऐसे स्पिनर गेंदबाज भी हैं, जिन्हें भारतीय बल्लेबाजों ने नहीं खेला है. डोम बेस और जैक लीच को भारत के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में जगह मिली है. यह दोनों भारतीय पिचों पर धमाल मचा सकते हैं.

श्रीलंका के विरुद्ध सीरीज में मिली जीत में इन दोनों गेंदबाजों का बड़ा योगदान रहा. डोम बेस ने श्रीलंका के खिलाफ 2 टेस्ट में 12 और जैक लीच ने 10 विकेट चटकाए. मतलब श्रीलंका के 40 में से 22 विकेट इन दोनों गेंदबाजों ने ही लिए. ये दोनों भारतीय पिचों पर बहुत ही खतरनाक स्पिनर हैं. यह दोनों गेंद को हवा में ड्रिफ्ट कराते हैं और इनके पास टर्न के साथ उछाल भी है. ऐसे में भारतीय टीम के सामने मुश्किल खड़ी हो सकती हैं और भारतीय टीम को इन दोनों से बचने की जरूरत है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.