hindi

ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तारीख में हुआ बड़ा बदलाव, ये है वजह

0 18

आईपीएल के अगले सीजन के आयोजन को मद्देनजर रखते हुए आईसीसी ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को 8 दिन आगे बढ़ा दिया है, अब यह मुकाबला 18 जून से लंदन में खेला जाएगा, जबकि पहले यह मुकाबला 10 जून से लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाना था. आईपीएल का फाइनल भी इसी तारीख के आसपास होने की संभावना है, जिस वजह से खिलाड़ियों के पृथकवास को लेकर समस्याएं पैदा हो सकती हैं.

बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने बताया- वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 से 22 जून तक खेला जाएगा और 23 जून का दिन रिजर्व रहेगा. इसकी तारीखों को थोड़ा आगे खिसकाया गया है, जिससे आईपीएल खत्म होने के बाद टूर्नामेंट के लिए जरूरी पृथकवास को पूरा करने में कोई समस्या नहीं आये.

हालांकि अभी तक आईपीएल के 14वें सीजन का कार्यक्रम तय नहीं हुआ है. लेकिन इस बार टूर्नामेंट मई के आखिरी में खत्म होने की संभावना जताई जा रही है. अगर आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंकतालिका की बात करें तो भारतीय टीम 71.7% अंकों के साथ पहले नंबर पर बनी हुई है. जबकि न्यूजीलैंड की टीम 70% अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है.

ऑस्ट्रेलिया की टीम 69.2% अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है और इंग्लैंड की टीम 68.7 % अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है. बता दें कि जल्द ही भारतीय टीम को इंग्लैंड के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी ,है जिसमें अगर भारत 2-0 से जीतता है तो वह टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.