hindi

IND vs ENG 1st Test: विराट कोहली कर सकते हैं सचिन के महारिकॉर्ड की बराबरी, बन सकते हैं नंबर 1

0 5

पिछले तीन टेस्ट मुकाबलों से बाहर बैठने वाले भारत के कप्तान विराट कोहली एक बार भी एक्शन में दिखाई देंगे। इस बार उनका सामना इंग्लैंड से होगा। चेन्नई में 5 फरवरी से खेले जाने वाले पहले टेस्ट में रनमशीन विराट कोहली महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं, जिसके लिए उनके बल्ले से एक बड़ी पारी की दरकार होगी।

इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली के शतक का रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में मिलाकर विराट कोहली ने 61 मैच खेले हैं। इन 61 अंतरराष्ट्रीय मैचों की 77 इनिंग्स में उन्होंने 44 की औसत से 3094 रन बनाते हुए 8 शतक लगाए हैं। इंग्लैंड के विरुद्ध 19 टेस्ट मैचों में कोहली के बल्ले से 5 शतक निकले हैं। वहीं 30 वनडे मैचों में उन्होंने 3 सेंचुरी लगाई है। जबकि टी-20 करियर में उनके बल्ले से पहले शतक का इंतजार सभी को है।

अब अगर कोहली चेन्नई में पहले टेस्ट में शतक जड़ देते हैं तो वे इंग्लैंड के खिलाफ सर्वाधिक इंटरनेशनल शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। तब वे 9 शतक लिए सचिन के साथ नंबर 1 का स्थान साझा कर लेंगे। बता दें कि सचिन तेंदुलकर इंग्लैंड के खिलाफ सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने वाले भारतीय हैं। जहां उन्होंने 69 मैचों की 90 पारियों में 3990 रनों के दौरान 9 शतक और 23 अर्धशतक लगाए हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.