hindi

IND vs ENG: चेपक में पिछले 22 सालों से अजेय है टीम इंडिया, देखें भारतीय टीम के आंकड़े

0 8

इंग्लैंड का भारत दौरा चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 5 फरवरी से शुरू हो रहा है। जहां भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले दोनों मैच आयोजित किए जाएंगे। जिस तरह का प्रदर्शन भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में किया है उस फॉर्म को देखते हुए चेन्नई में भी उनका पलड़ा भारी नजर आ रहा है। इतना ही नहीं चेपक के आंकड़े भी भारत के पक्ष में गवाही दे रहे हैं।

चेपक में पिछले 22 सालों से अजेय है टीम इंडिया

चेपक में भारतीय टीम ने 1998 में आखिरी बार टेस्ट गंवाया था। जहां उनको पाकिस्तान के हाथों 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद इस मैदान पर भारत ने 8 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें से पांच मुकाबले जीते जबकि 3 मैच ड्रॉ रहे।

ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करे तो चेन्नई के इस स्टेडियम ने 32 टेस्ट मैचों की मेजबानी की है। जिसमें से भारत के खाते में 14 जीत आई। जबकि 6 मैच में उनको विफलता देखनी पड़ी। वहीं 11 टेस्ट मैच ड्रॉ और एक टेस्ट मैच टाई हुआ।

इंग्लैंड के खिलाफ पिछले तीनों मैच जीते

चेपक में इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने 9 मैच खेले हैं जिसमें से 5 मैचों में जीत और 3 मैचों में हार मिली। वहीं एक टेस्ट ड्रॉ हुआ। लेकिन इस मैदान पर इंग्लैंड के विरुद्ध पिछले तीनों टेस्ट का नतीजा भारतीय टीम के पक्ष में रहा है। इंग्लैंड ने मेजबानों को आखिरी बार 1985 में हराया था। जिसके बाद 1993, 2008 और 2016 में आयोजित तीनों मुकाबलों में भारत ने इंग्लैंड को पराजित किया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.