hindi

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में 97 रन की पारी खेलने से पहले ऋषभ पंत ने लगवाए थे इतने इंजेक्शन, अब हुआ खुलासा

0 7

ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई. चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने 89 रन की नाबाद पारी खेली थी, तो वहीं सिडनी टेस्ट में उन्होंने 97 रन बनाए थे. हालांकि वह अपना शतक पूरा करने से 3 रन दूर रह गए थे. सिडनी टेस्ट में भारतीय टीम को जीत के लिए 407 रन का लक्ष्य मिला था, जिसके जवाब में भारतीय टीम 36 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 102 रन बना पाई थी.

लेकिन फिर ऋषभ पंत मैदान पर उतरे, जिन्होंने 112 गेंदों में 97 रन की तूफानी पारी खेल डाली. इस पारी में उन्होंने 12 चौके और 3 छक्के भी लगाए थे. बता दें कि ऋषभ पंत अपनी पारी के दौरान एल्बो इंजरी से जूझ रहे थे. फिर भी उन्होंने बल्लेबाजी की और रन बनाए. सिडनी टेस्ट की पहली पारी में ऋषभ पंत को पैट कमिंस की बाउंसर गेंद लगी थी, जिसकी वजह से वह चोटिल हो गए थे और विकेटकीपिंग करने भी नहीं उतरे थे.

बता दें कि ऋषभ पंत ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए इंजेक्शन लगवाए थे और उन्होंने दवाई भी खाई थी. ऋषभ पंत ने बताया कि सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन में 97 रन पर आउट हो गया. लेकिन मेरा यह मानना था कि अगर मैं कुछ और देर तक बल्लेबाजी करता तो हम वह मैच जीत सकते थे. मैंने उस समय बल्लेबाजी से पहले 2-2 इंजेक्शन दिए थे और दर्द से राहत के लिए दवाई खाई थी. मैं उस समय मौके को मिस नहीं करना चाहता था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.