hindi

अजिंक्य रहाणे की वजह से विराट कोहली पर बढ़ा दबाव, दिग्गजों ने की कप्तान बदलने की मांग

0 12

अजिंक्य रहाणे ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कप्तानी की है, हर कोई उनका कायल हो गया है. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हरायाय ऐसे में विराट कोहली पर फिर से खुद को कप्तान के रूप में सफल होने का दबाव बढ़ गया है. अजिंक्य रहाणे अपनी कप्तानी में अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं हारे हैं.

विराट अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहला टेस्ट खेलने के बाद भारत लौट आए थे, जिसके बाद अजिंक्य रहाणे ने उनकी जगह टीम की कप्तानी की थी. अजिंक्य रहाणे ने इस सीरीज में भारत को 2-1 से जीत दिलाई. जबकि पहले मैच में विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम को शर्मनाक हार मिली थी. दूसरी पारी में तो भारतीय टीम 36 रन पर ही ढेर हो गई थी.

दिग्गजों ने उठाई कप्तान बदलने की मांग

पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर माइकल वॉन ने ही नहीं बिशन सिंह बेदी ने भी अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाए जाने की मांग उठाई. माइकल वॉन ने ट्वीट कर कहा- मुझे लगता है कि बीसीसीआइ निश्चित रूप से रहाणे को कप्तानी देने पर विचार करेगा. कोहली केवल एक बल्लेबाज के रूप में भारत को मजबूत बनाएंगे और रहाणे के पास अविश्वसनीय उपस्थिति और रणनीति है. जबकि बिशन सिंह बेदी ने कहा कि रहाणे की कप्तानी ने उन्हें पूर्व भारतीय कप्तान मंसूर अली खान पटौदी की याद दिला दी. रहाणे के अंदर गेंदबाजों को सही समय पर बदलने और शांतचित्त रहकर रणनीति बनाने की कारीगरी है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.