hindi

IND vs ENG: टीम इंडिया का पलड़ा रहेगा भारी, इंग्लैंड के गेंदबाज होंगे फ्लॉप, ये है वजह

0 7

इंग्लैंड की टीम जल्द ही भारत दौरे पर आने वाली है, जहां वह सबसे पहले चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. हाल ही में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया है, जिसके बाद भारतीय टीम से भारतीय प्रशंसकों को काफी उम्मीदें हैं. बता दें कि इंग्लैंड और भारत के बीच होने वाली सीरीज में भी टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहेगा और इंग्लैंड के गेंदबाजों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा.

फिलहाल इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के साथ टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेल रही है, जिसकी पहली पारी में इंग्लैंड के स्पिनरों को कोई विकेट नहीं मिला. ऐसे में भारत में विकेट लेने की उनकी क्षमता पर भी सवाल उठने लगे हैं. इंग्लैंड की टीम ने जब आखिरी बार भारत का दौरा किया था तो टीम इंडिया ने 4-0 से जीत हासिल की थी. उस समय भारतीय स्पिनरों ने 68 विकेट हासिल किए थे, जबकि इंग्लैंड के स्पिनर 40 विकेट ही ले पाए थे.

इंग्लैंड की टीम मोइन अली, बेस और लीच जैसे स्पिनरों के साथ भारत आ रही है. लीच और बेस पहले भारत नहीं आए हैं और उन्होंने ज्यादा टेस्ट मैच भी नहीं खेले हैं. पूर्व भारतीय स्पिनर मनिंदर सिंह का कहना है कि इंग्लैंड के स्पिनर भारत में सफल होंगे, इसको लेकर वे आश्वस्त नहीं हैं. मनिंदर सिंह ने कहा- झे संदेह है कि वह भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर पाएं. यहां जिस तरह की विकेट हैं उन पर गेंदबाजी करने के आदि इंग्लैंड के स्पिनर नहीं हैं. वह अच्छी विकेटों पर गेंदबाजी करते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.