hindi

IPL से 100 करोड़ कमाने वाला पहला विदेशी क्रिकेटर बना ये खिलाड़ी, जाने कौन है वो

0 11

आईपीएल के 14वें सीजन के लिए सभी फ्रेंचाइजी टीमों ने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट कुछ दिन पहले ही जारी की थी. आरसीबी ने इस बार अपने 10 से ज्यादा खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया. लेकिन अपनी टीम के टॉप खिलाड़ियों जैसे विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, चहल, वाशिंगटन सुंदर को आरसीबी ने रिटेन किया.

यानी इन खिलाड़ियों को 1 साल का एक्सटेंशन मिला है और उन्हें इस सीजन के लिए उतने ही पैसे मिलेंगे, जितने दामों में उन्हें खरीदा गया था. इंसाइड स्पोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एबी डीविलियर्स आईपीएल T-20 लीग के पहले ऐसे खेल विदेशी क्रिकेटर बन गए हैं, जिसने 100 करोड़ रुपए की कमाई की है. हालांकि रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, सुरेश रैना पहले ही इस क्लब में शामिल हो चुके हैं और एबी डिविलियर्स इस क्लब में शामिल होने वाले पांचवें क्रिकेटर है. लेकिन बतौर विदेशी क्रिकेटर वह पहले खिलाड़ी हैं.

बता दें कि डिविलियर्स को एक आइपीएल सीजन के लिए अनुबंध के हिसाब से 11 करोड़ रुपये मिलते हैं. आइपीएल 2021 के अनुबंध के बाद एबी ने आइपीएल में अब तक कुल 102.5 करोड़ रुपये कमाए हैं. एबी 2008 में दिल्ली की टीम का हिस्सा बने थे और पहले सीजन में उन्हें दिल्ली ने एक करोड़ से कुछ ही ज्यादा रकम देकर खरीदा था. इसके बाद आरसीबी ने उन्हें साल 2011 में अपनी टीम में 5 करोड़ से कुछ ज्यादा रकम देकर खरीदा था और उसके बाद से वो इसी टीम का हिस्सा हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.