hindi

IND vs AUS: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम से नेट बॉलर के रूप में जुड़े ये 5 खतरनाक गेंदबाज

0 10

भारतीय टीम जल्द ही इंग्लैंड के साथ घरेलू मैदान पर टेस्ट सीरीज खेलने वाली है, जिसका पहला मुकाबला 5 फरवरी से चेन्नई के चेपॉक मैदान में खेला जाएगा. पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारत के 18 सदस्यीय टीम भी घोषित हो चुकी है. नेट बॉलर के रूप में अंकित राजपूत, आवेश खान, संदीप वारियर, कृष्णप्पा गौतम और सौरव कुमार को टीम के साथ जोड़ा गया है. जबकि स्टैंडबाय प्लेयर के रूप में केएस भरत, अभिमन्यु ईश्वरण, शाहबाज नदीम, प्रियांक पांचाल और राहुल चाहर भारतीय टीम से जुड़े हैं.

भारतीय क्रिकेट में नेट बॉलरों का महत्व बहुत ज्यादा बढ़ गया है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लगातार चोटिल हो रहे खिलाड़ियों के कारण नेट बॉलर के रूप में जुड़े टी नटराजन और वाशिंगटन सुंदर को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिला था. दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने डेब्यू मैच में ही कमाल कर दिया. सुंदर ने डेब्यू मैच में 4 विकेट लिए और 62 और 22 रन की पारी खेली. जबकि नटराजन ने पहली ही पारी में 3 विकेट चटकाए थे.

अंकित राजपूत की बात करें तो वह 27 साल के हैं और 63 फर्स्ट क्लास मैचों में 215 विकेट ले चुके हैं. आवेश खान बेहतरीन तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं, जो 26 फर्स्ट क्लास मैचों में 100 विकेट ले चुके हैं और आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हैं. संदीप वारियर अपनी विविधता पूर्ण गेंदबाजी के लिए मशहूर हैं. वह 57 फर्स्ट क्लास मैचों में 186 विकेट ले चुके हैं. कृष्णप्पा गौथम बेहतरीन स्पिनर है, जो 42 फर्स्ट क्लास मैचों में 166 विकेट निकाल चुके हैं. उत्तर प्रदेश के सौरव कुमार भी बेहतरीन स्पिनर गेंदबाज हैं, जो 44 फर्स्ट क्लास मैचों में 192 विकेट ले चुके हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.