hindi

विराट कोहली को भारतीय टीम की कप्तानी से हटाने पर होगा ये साइड इफेक्ट, ब्रैड हॉग ने बताया

0 5

2017 से विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान हैं. वह लगातार भारतीय टीम के कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं. लेकिन अभी तक विराट कोहली टीम इंडिया को कोई बड़ा खिताब जिताने में कामयाब नहीं हुए हैं. समय-समय पर उनको भारतीय टीम के कप्तान पद से हटाने की मांग उठती रही है.

आईपीएल 2020 में जब मुंबई इंडियंस की टीम विजेता बनी तो भारतीय T20 टीम का कप्तान विराट की जगह रोहित शर्मा को बनाने की मांग उठने लगी थी. कई दिग्गज क्रिकेटरों ने ऐसी बात कही थी. हाल ही में जब अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती तो फिर से विराट से कप्तानी छीन कर रहाणे को कप्तान बनाने की मांग उठने लगी. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग का कहना है कि अगर विराट कोहली को कप्तानी पद से हटाया जाता है तो इसका नतीजा भारतीय टीम पर बुरा हो सकता है.

अपने यूट्यूब चैनल पर ब्रैड हॉग ने कहा- विराट कोहली जब तक कप्तान है तब तक वह ज्यादा अच्छी बल्लेबाजी करेंगे. मुझे लगता है कि अगर आपने विराट कोहली को कप्तानी से हटाया तो यह टीम इंडिया के कल्चर को नष्ट कर देगा. इसका असर विराट कोहली की बल्लेबाजी पर भी पड़ सकता है. वह ऐसा नहीं चाहेंगे, लेकिन यह होगा. हां रहाणे ने तीन टेस्ट मैचों में कंगारुओं के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कि.या वह काफी शांत और निर्णायक हैं, उत्तेजित भी नहीं होते. लेकिन उन्हें उप कप्तान के तौर पर ही मैं देखना चाहूंगा, क्योंकि विराट फ्रंट से टीम को लीड करते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.