hindi

ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत दिलाकर भारत वापस लौटे कप्तान अजिंक्य रहाणे का घर पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत, देखें वीडियो

0 13

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज की. इसके बाद वह जबअपने घर पहुंचे तो उनका जोरदार स्वागत हुआ. आसपास के लोगों ने बैंड-बाजे के साथ उनका स्वागत किया और उनपर जमकर फूल भी बरसाए. बता दें कि अजिंक्य रहाणे ने विराट कोहली की गैरमौजूदगी में सीरीज के बाकी अंतिम तीन मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की थी. उन्होंने जिस तरह से टीम की कप्तानी की, उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है.

एडिलेड टेस्ट में भारतीय टीम को शर्मनाक हार मिली थी. लेकिन इसके बाद जिस तरह से टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने वापसी की, वह सबके लिए हैरान करने वाला था. रहाणे ने अपनी टीम के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया. बॉक्सिंग डे टेस्ट जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज में वापसी की. अजिंक्य रहाणे इस मुकाबले में खुद संकटमोचक साबित हुए थे. उन्होंने शानदार शतक लगाया था.

सिडनी टेस्ट में अजिंक्य रहाणे ने ऋषभ पंत को हनुमा विहारी से ऊपर भेजा था और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया, जिसके बाद रहाणे के इस फैसले की हर किसी ने तारीफ की थी. बुमराह और अश्विन जैसे गेंदबाजों की गैरमौजूदगी में भी रहाणे ने जिस तरह से अनुभवहीन भारतीय गेंदबाजों से अच्छा प्रदर्शन करवाया, वह काबिले तारीफ है. रहाणे का टेस्ट कप्तान के रूप में अजय रहने का रिकॉर्ड भी बरकरार रहा है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.