hindi

IND vs AUS टेस्ट सीरीज के टॉप-5 बल्लेबाज व गेंदबाज, देखें लिस्ट

0 40

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा समाप्त हो गया है। चौथे टेस्ट में टीम इंडिया ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखी। भले ही ऑस्ट्रेलिया की टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी भरे पड़े थे। लेकिन प्रदर्शन के मामले में भारत के युवा खिलाड़ी कहीं ज्यादा आगे दिखाई दिए।

IND vs AUS टेस्ट सीरीज के टॉप-5 बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया के नंबर 3 के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने IND vs AUS टेस्ट सीरीज में लाजवाब बल्लेबाज की है। उन्होंने 8 इनिंग्स में 426 रन बनाए। स्टीव स्मिथ 313 रन बनाकर वे श्रृंखला के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज रहे। वहीं ब्रिस्बेन में टीम इंडिया को जीत तक ले जाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज रहे। उन्होंने 3 मैच की 5 पारियों में 274 रन बनाए। आगे लिस्ट में चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे का नाम अंकित हैं। इन धुरंधरों ने क्रमशः 271, 268 रन बनाए।

IND vs AUS टेस्ट सीरीज के टॉप-5 गेंदबाज

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2020-21 में गेंदबाजी के मामले में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आगे रहे हैं। पैट कमिन्स ने 8 पारियों में 21 विकेट अपने नाम किए हैं। जबकि इतनी ही पारियों में जोश हेजलवुड ने 17 विकेट हासिल किए। तीसरे नंबर पर भारत के युवा मोहम्मद सिराज मौजूद हैं, जिन्होंने 6 इनिंग्स से 13 विकेट जोड़े। 12 विकेट के साथ आर अश्विन चौथे पायदान पर हैं। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और मिचेल स्टार्क ने टेस्ट श्रृंखला में 11-11 विकेट झटकते हुए पांचवां स्थान साझा किया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.