hindi

ICC ने जारी की बल्लेबाजों और गेंदबाजों की नई टेस्ट रैंकिंग, विराट कोहली को हुआ बड़ा नुकसान

0 4

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड बनाम श्रीलंका टेस्ट मैचों के बाद आईसीसी की खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी गई है। दोनों टेस्ट मुकाबलों के परिणाम आने के बाद प्लेयर्स की टॉप-10 की रैंकिंग में काफी उलटफेर हुए हैं। आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग के अनुसार टॉप-10 खिलाड़ियों की सूची इस प्रकार है।

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग के हिसाब से विराट कोहली 862 की रेटिंग के साथ चौथे पायदान पर फिसल गए हैं। जबकि नंबर 10 पर मौजूद डेविड वॉर्नर को टॉप-10 से बाहर होना पड़ा है। वे 724 की रेटिंग लिए 11वें पायदान पर खिसक गए हैं। इसके अलावा ऋषभ पंत ने बड़ी छलांग लगाते हुए 691 रेटिंग के साथ 26 से 13वां स्थान हासिल किया। ये उनके करियर की बेस्ट रेटिंग है।

पैट कमिंस 908 की रेटिंग के साथ टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 की कुर्सी पर विराजमान हैं। जबकि जोश हेजलवुड को एक स्थान का फायदा मिला है। वे 816 अंक लेकर चौथे पायदान पर आ गए हैं। वहीं टिम साउदी 811 रेटिंग लेकर नंबर 5 पर फिसल गए। रविचंद्रन अश्विन (760) और जसप्रीत बुमराह (757) एक-एक स्थान ऊपर पहुंच चुके हैं।

चोट के कारण चौथे टेस्ट से बाहर रहने के कारण रवींद्र जडेजा एक पायदान नीचे फिसल कर नंबर 3 पर आ गए हैं। उनके पास 419 की रेटिंग है। इसका फायदा वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर को मिला है। वे अब 423 पॉइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर विराजमान हो गए हैं। इसक अलावा रविचंद्रन अश्विन मिचेल स्टार्क को एक स्थान पीछे धकेलते हुए छठे स्थान पर आ गए। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स 436 रेटिंग लिए टेस्ट के नंबर 1 ऑलराउंडर बने हुए हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.