hindi

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को दी सीरीज में शिकस्त तो हैरान हुए रिकी पोंटिंग, बोले- कुछ नहीं समझ आया कैसे हुआ ये

0 22

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई बॉर्डर-गावस्कर सीरीज बहुत ही ज्यादा रोमांचक रही. भले ही भारतीय टीम को पहले मैच में करारी शिकस्त मिली. लेकिन फिर भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी की. इस सीरीज को भारतीय टीम ने 2-1 से अपने नाम कर लिया. भारतीय टीम 2018 में भी ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर 2-1 से टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब रही थी.

बता दें कि सीरीज का चौथा और अंतिम मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा में खेला गया जिसमें टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की. भारतीय टीम की इस जीत पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग भी हैरान रह गए और उन्हें नहीं समझ आ रहा कि कैसे भारत की ए टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर ही हरा दिया. उन्होंने भी यह माना कि भारतीय टीम जीत की हकदार थी.

पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा- मैं हैरान हूं कि ऑस्ट्रेलिया यह सीरीज नहीं जीत सकी. यह तो भारत की ए टीम थी और फिर भी इसने मैच जीत लिया. पिछले दिनों भारतीय टीम जिन हालातों से गुजरी है, कप्तान स्वदेश लौट गया, खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से वो पूरी मजबूत टीम के साथ नहीं उतरे. जबकि ऑस्ट्रेलिया पूरी मजबूत टीम के साथ खेला. बस शुरुआत में डेविड वॉर्नर नहीं खेले थे.

पॉन्टिंग ने भारतीय टीम की तारीफ की और कहा कि उन्होंने शानदार क्रिकेट खेला. टेस्ट मैच के सभी निर्णायक मौकों को भुनाया जो ऑस्ट्रेलिया नहीं कर सकी. दोनों टीमों में यही फर्क था. भारत इस जीत का हकदार था. पोंटिंग के अलावा कंगारू टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने भी माना कि फिटनेस समस्याओं से जूझती अनुभवहीन भारतीय टीम से टेस्ट सीरीज हारने पर बड़ा सबक सीखा है कि भारतीय टीम को कभी भी कमतर नहीं आंकना है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.