hindi

पुजारा को नॉट आउट देने पर आपस में भिड़े मांजरेकर और मैक्ग्रा, बोले- तो फिर आउट किसे देंगे?

0 13

ब्रिस्बेन टेस्ट के आखिरी दिन दो पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर और ग्लेन मैकग्रा आपस में भिड़ गए. दोनों के बीच बहस देखने को मिली. दोनों क्रिकेटरों के बीच बहस डीआरएस के तहत दिए गए एक निर्णय को लेकर हुई. ग्लेन मैकग्रा ने अंपायर द्वारा दिए गए निर्णय पर आपत्ति जताते हुए कहा कि अगर आउट नहीं था तो फिर आउट किसे दिया जाएगा. जबकि संजय मांजरेकर ने कहा कि टेक्नोलॉजी के जमाने में हमें ऐसे फैसले स्वीकार करने होंगे.

बता दें कि भारतीय टीम की चौथी पारी के दौरान 18वें ओवर में चेतेश्वर पुजारा के खिलाफ जोरदार अपील हुई थी. नाथन लॉयन की गेंद को पुजारा ने आगे निकलकर खेलने की कोशिश की. लेकिन गेंद अनुमान से ज्यादा घूम गई और वह बल्ले पर ना लगकर पुजारा के पैड से टकराई. अंपायर ने एलबीडब्ल्यू की अपील को खारिज कर दिया.

जब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने डीआरएस लिया तो रीप्ले में गेंद का तकरीबन आधा ज्यादा लेग स्टंप से टकराता दिखा. हालांकि, टीवी अंपायर ने अंपायर्स कॉल के तहत पुजारा को नॉट आउट करार दिया. सोनी सिक्स के लिए कमेंट्री कर रहे संजय मांजरेकर और ग्लेन मैकग्रा लंच ब्रेक के दौरान इसी वजह से बहस करते हुए नजर आए.

मैकग्रा ने कहा- टीवी रीप्ले से साफ है कि वह गेंद लेग स्टंप पर लगती. गेंद का ज्यादा हिस्सा विकेट से टकराता. अगर इसके बावजूद बल्लेबाज आउट नहीं है तो फिर उसे आउट कब दिया जाएगा. मेरे ख्याल से यह पूरी तरह आउट था. जिस पर संजय मांजरेकर ने कहा- ऐसा पहली बार नहीं है, जब अंपायर्स कॉल के तहत किसी बल्लेबाज को नॉट आउट करार दिया गया है. वैसे भी डीआरएस में हम टेक्नोलॉजी के तहत यह तय करते हैं कि कोई गेंद विकेट पर लगती या नहीं या किस हिस्से पर लगती. अगर ऐसे मामले में कुछ मिलीमीटर के अंतर के आधार पर अंपायर का कोई निर्णय बरकरार रखा जाता है तो मैं इसका समर्थन करूंगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.