hindi

शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर रचा इतिहास, तोड़ा 50 साल पुराना रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय

0 8

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के चौथे और अंतिम मैच के आखिरी दिन शुभमन गिल ने इतिहास रच दिया. भारत की दूसरी पारी में गिल ने 146 गेंदों में 91 रन बनाए. बता दें कि ब्रिस्बेन टेस्ट के आखिरी दिन तक अर्धशतक लगाकर उन्होंने सुनील गावस्कर का 50 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

शुभमन गिल भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट की चौथी पारी में 50+ स्कोर बनाने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने सुनील गावस्कर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जिन्होंने 21 साल 243 दिन की उम्र में ऐसा कमाल किया था. लेकिन गिल ने 21 साल 133 दिन की उम्र में ही यह कमाल कर दिया है. बता दें कि सुनील गावस्कर ने 1970-71 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए डेब्यू टेस्ट मैच की चौथी पारी में नाबाद रहते हुए 67 रन बनाए थे.

यह शुभमन गिल का तीसरा टेस्ट मैच है. इसके साथ उन्होंने अपना बेस्ट टेस्ट स्कोर भी इस पारी में पार कर लिया. इससे पहले उनका बेस्ट स्कोर 50 रनों का था, जो उन्होंने इस दौरे पर ही खेली थी. अगर मैच की बात करें तो चाय काल तक भारतीय टीम 3 विकेट के नुकसान पर 183 रन बना चुकी है. भारतीय टीम को जीत के लिए 145 रन की जरूरत है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.